Sunday, 30 April 2017

फुल स्पीड से आया ‘जट्टू इंजीनियर’


-दीपक दुआ...

अभी दो महीने भी नहीं हुए हैं जब हम लोग हरियाणा के सिरसा में बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह की पिछली फिल्म हिन्द का नापाक को जवाबकी कामयाबी का जश्न मनाने और उनकी अगली फिल्म जट्टू इंजीनियरके मुहूर्त पर पहुंचे थे। और अब देखिए, यह फिल्म सिर्फ पूरी हो चुकी है बल्कि बाबा ने 19 मई को इसे रिलीज करने का ऐलान भी कर दिया है।
लोगों को स्वच्छता और शिक्षा का संदेश देने के लिए बनी यह एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें एक ऐसे गांव टटिया कर की कहानी दिखाई गई है जहां के रहने वाले बेहद आलसी, निखट्टू, आवारा, नशेड़ी किस्म के इंसान हैं। गंदगी में रहना इन्हें अच्छा लगता है और अच्छी चीजों से इन्हें कोई वास्ता ही नहीं है। बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह इसमें डबल रोल कर रहे हैं। वह बताते हैं कि एक रोल में तो वह जुगाड़ करने में माहिर जट्टू बने हैं और दूसरे में एक राजपूत टीचर शक्ति सिंह सिसोदिया जो इस गांव में आकर गांव और यहां रहने वालों की दशा सुधारता है। वह बताते हैं कि इस फिल्म में हास्य-व्यंग्य और संवेदना के जरिए सामाजिक संदेश देने की कोशिश की गई है।

फिल्म का डायरेक्शन खुद बाबा और उनकी बेटी हनीप्रीत ने किया है। दिलचस्प बात यह है कि बाबा ने जहां अपनी पिछली फिल्म में 42 काम खुद किए थे वहीं इस बार उन्होंने खुद पर 43 जिम्मेदारियां लीं जिनमें स्क्रिप्ट-राइटिंग, गीत लिखना, संगीत, सेट डिजाइनिंग, आर्ट-डायरेक्शन, संपादन, कोरियोग्राफी जैसे तमाम काम शामिल हैं। बाबा ने इधर एक के बाद एक इस फिल्म के तीन पोस्टर जारी किए जिसके बाद फिल्म का ट्रेलर भी लांच किया गया।

No comments:

Post a comment