Sunday, 14 May 2017

मदर्स डे पर कलर्स चैनल की सौगात है यह शो

सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटलमें होगा मेडिकल लाइन का ड्रामा
-दीपक दुआ...

सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल’-यह नाम है कलर्स चैनल के नए धारावाहिक का जिसे एक मेडिकल ड्रामा बताया जा रहा है। 15 मई से हर सोमवार से शुक्रवार शाम 5 बजे प्रसारित हो रहे इस शो को बनाया है उन रश्मि शर्मा ने जिनके बनाए कई सीरियल छोटे पर्दे पर चुके हैं और जो अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू वाली फिल्म पिंकभी बना चुकी हैं। अपने इस नए शो के बारे में वह बताती हैं, ‘यह असल में साची मिश्रा और उसकी मां जया मिश्रा की कहानी है। साची इस मेडिकल काॅलेज में इंटर्न है। उसकी मां का सपना है कि वह डाॅक्टर बने और वह उसी सपने को साकार करने के लिए जुटी हुई है। हम इसे किरदार अनेक-नब्ज एककी टैगलाइन के साथ ला रहे हैं क्योंकि यह धारावाहिक कई किरदारों के जीवन की कहानी है जिनकी किस्मत इस अस्पताल से बंधी हुई है।

रश्मि बताती हैं कि यह कहानी दिल्ली स्थित सावित्री देवी काॅलेज एंड हाॅस्पिटल के इर्द-गिर्द घूमती है और इसके सारे किरदार कहीं कहीं इस काॅलेज से जुड़े हुए हैं। साची यहां पढ़ती है और डाॅ. आनंद मल्होत्रा इस अस्पताल के मालिक हैं। जया और आनंद को एक चीज आपस में जोड़ती है जो आगे चल कर सामने आएगी।

इस शो में जया मिश्रा का किरदार अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर निभा रही हैं जो बड़े पर्दे पर लंबे समय तक फिल्मों में आती रहीं। वह बताती हैं, ‘ जया अकेले दम पर अपने बच्चों साची और तपन को पालती है। वह होम-मेड स्नैक्स बनाती है और खुद लोगों के घर डिलीवर करती है। उसकी बेटी साची उसका गौरव है और सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल में उसे इंटर्नशिप करते देख कर वह खुशी से फूली नहीं समाती। असल में जया का अतीत कुछ हद तक सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल से जुड़ा है और इसीलिए वह अपनी बेटी को यहां काम करते हुए देखना चाहती है। 

इस शो में साची का रोल कर रही अदाकारा स्वरधा थिगले बताती हैं, ‘साची मेडिकल स्कूल टाॅपर है जिसे विश्वास है कि उस समय भगवान के बाद डाॅक्टर का ही स्थान होता है जब किसी व्यक्ति की जान बचाने की बात होती है। विनम्र मध्यमवर्गीय पारिवारिक पृष्ठभूमि में पली-बढ़ी साची अपनी मां के सपने को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।स्वरधा का कहना है कि इस शो में शिल्पा शिरोडकर जैसी वरिष्ठ अदाकारा को अपनी मां के किरदार में पाकर वह काफी खुश हैं और उनसे बहुत कुछ सीख भी रही हैं।

वहीं इस धारावाहिक में डाॅ. आनंद मल्होत्रा की भूमिका निभा रहे मोहन कपूर का कहना है, ‘डाॅ. मल्होत्रा एक जाना-माना हार्ट-सर्जन है जिसके ग्राहकों में कई राजनेता और फिल्मी हस्तियां शामिल हैं। उसे अपनी हैसियत के बारे में बेहद गर्व है जिसके लिए उसने अस्पताल बनाया है और वह अपनी आलोचना सुनना पसंद नहीं करता। उसके परिवार के बाकी सदस्य भी मेडिकल लाइन में ही हैं। वह अपनी और अपने अस्पताल की प्रतिष्ठा को बनाए रखने पर पूरा जोर देता है और इसीलिए उसमें थोड़ी अकड़ भी है।

No comments:

Post a comment